UP CM Contact Number: Latest UP CM Contact Number 2022

10
12996
Latest UP CM Number 2022
Latest UP CM Number 2021

क्या आपको पता है अगर कभी आपको योगी आदित्यनाथ से संपर्क करना पड़ा तो आप कैसे करोगे। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य में एक नई टेलीफोन हॉटलाइन 09454404444 शुरू की गई है। नई हॉटलाइन नंबर को इस क्षेत्र में स्थानीय अधिकारियों की मदद करने के लिए लॉन्च  किया गया है ताकि उत्तर प्रदेश राज्य के निवासियों की परेशानी और मुद्दों की सुनवाई की जा सके। इसे सुविधा का लाभ उठाने के लिए फ़ोन नंबर टोल-फ़्री है और वर्तमान में लखनऊ में एक कॉल सेंटर द्वारा संचालित किया जाता है जिसमें लगभग एक हज़ार लोगों का स्टाफ है। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नई हॉटलाइन को एक बड़े पैमाने पर डैशबोर्ड सेटअप द्वारा समर्थित किया गया है, जहाँ कार्यकर्ता कई चीजों के आधार पर सवाल पूछ सकते हैं और उनका जवाब प्राप्त फिर एक संदेश मोबाइल फोन पर भेजा जाएगा। यह इस बात का ब्योरा देता है कि किसी व्यक्ति को क्वेरी के पूर्ण प्रतिसाद प्राप्त करने में कितना समय लगेगा। और जो राज्य में लोग रखते हैं। यह अनुमान है कि केंद्र एक दिन में लगभग 55,000 कॉल संभाल सकता है। टोल फ्री नंबर के कर्मचारी यह सुनिश्चित करते हैं कि हॉटलाइन के माध्यम से एक विशिष्ट दिन में अधिक लोगों की सेवा की जाये।

Latest Yogi Adityanath Complaint Number 2022| UP CM Latest helpline Number

  1. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर कॉल करने वाले लोगों को कई तरीकों से समर्थन प्राप्त होगा। यह एक सरल समाधान से आता है ताकि सवालों को जल्द से जल्द हल किया जा सके।
  2. हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने के बाद आपको एक संदेश आपके मोबाइल फोन पर भेजा जाएगा। यह इस बात का ब्योरा देता है कि किसी व्यक्ति को क्वेरी के पूर्ण प्रतिसाद प्राप्त करने में कितना समय लगेगा।
  3. ऐसी कोई भी कॉल जो आपात स्थिति से संबंधित हो, जिसे लोगों ने यूपी 100 सेवा में स्थानांतरित कर दिया हो। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि किसी भी अचानक या तत्काल समस्याओं के बारे में विश्लेषण किया जा सकता है और जल्द से जल्द हल किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेल्पलाइन नंबर 1076 | Latest UP CM Complaint Number 1076

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जुलाई 2020 को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076 का शुभारम्भ किया है। ये सुविधा उत्तर प्रदेश राज्य के लोगों की समस्याएं सुनने के लिए बनाई गई है। यह हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे चलते रहेंगे और माननीय मुख्यमंत्री खुद इसकी निगरानी करेंगे। इसमें राज्य के सभी निवासी कहीं से भी से इस शिकायतकर्ता हेल्पलाइन पर फोन कर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 2022 के महत्वपूर्ण सुधार

इस उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का एक प्रमुख उद्देश्य यह है कि यह प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य सरकार द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली मूल लाइन पर एक नाटकीय सुधार का प्रतीक है। एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली लाइन में औसतन प्रति दिन लगभग 6,000 संदेश मिल रहे हैं। अधिक कॉल का समर्थन करने के लिए नई लाइन की क्षमता इसे अधिक कुशल और उपयोगी विकल्प बनाती है।

UP CM Complaint Number 2022

यहाँ हमने उत्तर प्रदेश में नागरिकों की शिकायतों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संपर्क नंबर, व्हाट्सएप, हेल्पलाइन – 09454404444 की पूरी जानकारी प्रदान कर दी है। यदि कोई भी व्यक्ति इस योजना के बारे में अधिक जानकारी चाहता है तो आधिकारिक पोर्टल से विवरण प्राप्त किया जा सकता है। आप http://upcmo.up.nic.in/ लिंक से आधिकारिक साइट पर पहुंच सकते हैं और विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेजने का पता

अगर आप पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को संपर्क करना चाहते हैं, तो उनके गोरखपुर वाले पते या दिल्ली वाले स्थाई पते पर भी पत्र भेज सकते हैं, या उनके लखनऊ वाले आवास पर भी आप पत्र भेज सकते हैं।

Latest UP CM Number Goarakhpur 2021
Latest UP CM Number Goarakhpur 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ ऑफिस और आवास का पता

Latest UP CM Number Lucknow 2021
Latest UP CM Number Lucknow 2022

सोशल मीडिया के जरिये योगी जी तक पहुंचाएं शिकायत या सुझाव

अगर आप भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क करना चाहते है तो आप बड़ी आसानी से उन्हें संपर्क कर सकते हो। फेसबुक, ट्विटर, और इंस्टाग्राम सहित ऐसे कई सोशल मडिया प्लेटफॉर्म हैं जिन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी मौजूद हैं।

उत्तर प्रदेश सरकारी योजना सरकारी योजना List प्रधानमंत्री सरकारी योजना

10 COMMENTS

  1. सिरी माननीय मुख्यमंत्री मैं आपसे गुजारिश चाहता हूं कि हमारे राज्य में जितने भी गांव हैं उन सब के प्रधान को यह सूची दिया जाना चाहिए की गांव में जितने भी बंजर जमीन है या जितनी भी आबादी है उन सब जमीनों को पता कर कर धान गेहूं की खेती की जाए और उससे जो धान गेहूं पैदा होगा वह गांव के विकास में लगाया जाए मेरा विचार यह है की इससे सरकार के ऊपर ज्यादा दबाव नहीं रहेगा और जनता भी खुश रहेगी और जमीन भी यूज़ होगी और राशन भी का फायदा होगा इसमें जो भर्ती लगेगी वह गांव के हर व्यक्ति को ₹200 एक घर से अगर लिया जाए तो यह मिशन सफल हो सकता है आप से मेरी गुजारिश है कि इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए मैं एक गरीब घर से हूं मैं किसान का लड़का हूं हमें मेहनत मजदूरी कर कर अपने परिवार का पालन करता हूं मैं नहीं चाहता कि जिस अवस्था में मैं हूं उसी अवस्था में और कोई हो आप हमारे राज्य के मुख्यमंत्री हैं आपके हाथ में सब कुछ है आप थोड़ा ध्यान देकर इसे आगे बढ़ाएं

  2. 1 मेडिकल आगरा के गांव रुनकता में कफी समय से चल रहा है इसके पास ना तो कोई लाइसेंस है है ना ही जीएसटी नंबर है ना कोई इनकम टैक्स कार्ड (विजय मेडिकल स्टोर नाम से)

  3. मेरी कोई भी सुनवाई नहीं की जा रही है योगी आदित्यनाथ जी से निवेदन है कि में वहुत गरीब आदमी हूं मेरे खाते से 85000हजार रूपये निकल लिये मेरे पास फोन आया मेरा खाता नम्वर 3281715405 पैसे दिलावाने में मेरी मदत करें मेरे घर में शादी है जो पैसे थे वो भी निकाल लिये हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं योगी आदित्यनाथ आवेदन करता हूं

  4. माननीय मुख्यमंत्री जी मै आपको सूचित करता हूँ की ग्राम सभा चकरार् मे सार्वजनिक जमीन पर कुछ लोग कब्जा कर रहे है और मंदिर के सामने घूर लगा रहे है इस पर जल्द कार्य वही करे
    मैंने 112 को भुलाया फिर भी वो लोग पुलिस जाने के बाद फिर से काम लगा देते है वो लोग पुलिस की बात नही मानते है अतः आप से निवेदन है कि इस बात पर ध्यान दीजिये।

  5. Sir me 74yrs old widow lady hu maine jansunwai portal par complaint no 40016421051749 aur40016422009713 shikayat darj ki par koi sunwai nahi ho rahi h please samasya ka nistaran karway mere pati military me the ki death ho gai he please help me

  6. Sir humare area Kanpur ke gujaini chetra me aye din ladkiyo ki kidnapping ho rhi hai jiske karan betiyo ka mata pita ko pareshani uthani padh rhi hai yha tk bachiyo ka niklana muskhkil meri apse gujarish hai ki jld jld iska pata laga kr isper action liya jaye tabse humare chetra me लगभग सोलह लड़कियों का aprahan हो चुका hai

  7. ग्राम सिज्बाहा थाना रक्सा तहसील झाँसी के अंतर्गत आराजी नंबर 366 में कोई जमीन नही है जो सरकारी नंबर था। ग्राम के दबंग लोग सब रजिस्ट्रार से मिलकर सरकारी आराजी नंबर दर्शा कर वेनामा करा लिए है अब वेनामा दिखाकर प्राथिया के प्लाट पर कब्जा करने व अवैध रूप से पैसे की मांग करना व पैसे नही देने पर जान से मारने की धौंस दी जा रहे है जिसकी शिकायतें जनसुनवाई संख्या 40016622000182*187*188 व 3522 से की गई है जिसमे केबल आख्या में यह लिख दिया है के संबंधितो को कार्यवाही करने के आदेश दे दिए है शिकायत बंद की जाती है।

  8. Mananiy Shri Yogi Adityanath ji aapse nivedan is prakar hai ki aapane Gau raksha ka paisa loan ke taur per bahut logon Ko Diya hai usmein se kafi logon ne use paise ko hajam kar liya hai ek ghatna jila Shahjahanpur tahsil puvaya thana Banda gram khargapur Bhagwan Singh ke naam se Paisa nikala hai unhone koi gaushala nahin banvae thodi Balli Patti card ke aise hi unhone temporary taur per Kiya hai aur gaushala ka paisa ₹500000 nikala hai aapse nivedan is prakar hai ki aap is per action len jitne rajyon mein aapane Paisa Diya hai uski Samiksha karvao gaushala proper chal raha hai nahin chal raha hai yah aap dekho sab kahate Hain ji Janwar chhute hue hain yah log jab Paisa kha lete Hain to Janwar nahin chhutenge to kya hoga aapse gujarish hai ki inki sampatti ka byaura dekha jaaye inke Ghar per chalaya chalaya jaaye Inka bhai shikshamitra hai vah bhi jali certificate hai Inka bhai jio mein engineer hai uske bhi jali certificate hai inki sampatti kahan se aati hai aur kitni sampatti hai iska bewara aap hi dekh sakte ho aapse itna hi nivedan hai ki aap kaarvayi Karen Jay Hind Jay Bharat hamara contact number hai 9319 7656 98

  9. सेवा में श्रीमान मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश महोदय आपसे निवेदन है कि मैं व्योम कुमार ऑफ सुभाष चंद्र जिला मैनपुरी तहसील कुरावली कुरावली ग्राम पंचायत दुल्लापुर का मूल निवासी हूं श्रीमान जी से निवेदन यह है कि कि मेरे गांव के यदुवीर सिंह और संजू सन ऑफ सुरेश चंद जो अपने अपने खेत में ग्राम सभा की जमीन नलकूप की जमीन पानी वाले कुआं की जमीन जो ग्राम सभा में जुड़ती है वह अपने खेत में मिला रहा है जबकि उसका खेत माफ़ से बहुत ज्यादा है फिर भी 2 ग्राम सभा की जमीन पर जबरजस्ती कब्जा कर रहा है और कुछ निम्न वर्ग के हम जैसे लोगों पर दबाव बनाकर उपले ब गोवर मिट्टी डालने की जगह को या उसमें लगे वृक्षों के नीचे जानवर बांधने से मना कर रहा है और वह पूर्व में भी अपने समस्त परिवार के लोगों को ग्राम सभा की जमीन पर अपने कब्जे में ले चुका है उसका कोई विरोध नहीं करता क्योंकि उसकी पर उसके परिवार का पूर्व में प्रधान रह चुका है और अपनी राइफल या अपने घर के सभी साथियों को लेकर के हमारे परिवार के लोगों पर धमकी गुंडई भरे बयानों से धमका आता है अभद्र भाषा का प्रयोग करता है गाली गलौज आए दिन लड़ाई झगड़े की जैसी स्थिति बनाता है और उसमें पूरे गांव में अपनी दबंगई अपनी राइफल अपने घरों के लड़कों के साथ आधुनिक गांव में गुंडई और दबंगई दिखाता है और जो के ग्राम सभा की जमीन को वह बहुत तरीका से उसने कब्जा कर रखा है अतः श्रीमान से निवेदन है के जिला के समस्त अधिकारियों के माध्यम से ग्राम सभा की जमीन को सुरक्षित किया जाए और यदुवीर सिंह उर्फ संजू पर उचित कार्यवाही की जाए जो कि हम लोगों को न्याय मिल सके धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here