उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संपर्क 2021 | Latest UP CM Number 2021

2
3354
Latest UP CM Number 2021
Latest UP CM Number 2021

जाने कैसे करे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से संपर्क 2021 | Latest UP CM Contact Number 2021 | Yogi Adityanath Helpline Number 2021 

क्या आपको पता है अगर कभी आपको योगी आदित्यनाथ से संपर्क करना पड़ा तो आप कैसे करोगे। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उत्तर प्रदेश राज्य में एक नई टेलीफोन हॉटलाइन 09454404444 शुरू की गई है। नई हॉटलाइन नंबर को इस क्षेत्र में स्थानीय अधिकारियों की मदद करने के लिए लॉन्च  किया गया है ताकि उत्तर प्रदेश राज्य के निवासियों की परेशानी और मुद्दों की सुनवाई की जा सके। इसे सुविधा का लाभ उठाने के लिए फ़ोन नंबर टोल-फ़्री है और वर्तमान में लखनऊ में एक कॉल सेंटर द्वारा संचालित किया जाता है जिसमें लगभग एक हज़ार लोगों का स्टाफ है। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नई हॉटलाइन को एक बड़े पैमाने पर डैशबोर्ड सेटअप द्वारा समर्थित किया गया है, जहाँ कार्यकर्ता कई चीजों के आधार पर सवाल पूछ सकते हैं और उनका जवाब प्राप्त फिर एक संदेश मोबाइल फोन पर भेजा जाएगा। यह इस बात का ब्योरा देता है कि किसी व्यक्ति को क्वेरी के पूर्ण प्रतिसाद प्राप्त करने में कितना समय लगेगा। और जो राज्य में लोग रखते हैं। यह अनुमान है कि केंद्र एक दिन में लगभग 55,000 कॉल संभाल सकता है। टोल फ्री नंबर के कर्मचारी यह सुनिश्चित करते हैं कि हॉटलाइन के माध्यम से एक विशिष्ट दिन में अधिक लोगों की सेवा की जाये।

जाने कैसे करें उत्तर प्रदेश में शिकायत पंजीकरण 2021 | Latest Yogi Adityanath Complaint Number 2021 | UP CM Latest helpline Number 2021

  1. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर कॉल करने वाले लोगों को कई तरीकों से समर्थन प्राप्त होगा। यह एक सरल समाधान से आता है ताकि सवालों को जल्द से जल्द हल किया जा सके।
  2. हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने के बाद आपको एक संदेश आपके मोबाइल फोन पर भेजा जाएगा। यह इस बात का ब्योरा देता है कि किसी व्यक्ति को क्वेरी के पूर्ण प्रतिसाद प्राप्त करने में कितना समय लगेगा।
  3. ऐसी कोई भी कॉल जो आपात स्थिति से संबंधित हो, जिसे लोगों ने यूपी 100 सेवा में स्थानांतरित कर दिया हो। यह सुनिश्चित करने के लिए है कि किसी भी अचानक या तत्काल समस्याओं के बारे में विश्लेषण किया जा सकता है और जल्द से जल्द हल किया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेल्पलाइन नंबर 1076 | Latest UP CM Complaint Number 1076

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जुलाई 2020 को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076 का शुभारम्भ किया है। ये सुविधा उत्तर प्रदेश राज्य के लोगों की समस्याएं सुनने के लिए बनाई गई है। यह हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे चलते रहेंगे और माननीय मुख्यमंत्री खुद इसकी निगरानी करेंगे। इसमें राज्य के सभी निवासी कहीं से भी से इस शिकायतकर्ता हेल्पलाइन पर फोन कर शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 2021 के महत्वपूर्ण सुधार | Latest UP CM Number 2021 | Yogi Adityanath Helpline Number Whatsapp

इस उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का एक प्रमुख उद्देश्य यह है कि यह प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य सरकार द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली मूल लाइन पर एक नाटकीय सुधार का प्रतीक है। एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली लाइन में औसतन प्रति दिन लगभग 6,000 संदेश मिल रहे हैं। अधिक कॉल का समर्थन करने के लिए नई लाइन की क्षमता इसे अधिक कुशल और उपयोगी विकल्प बनाती है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की संपर्क जानकारी | Yogi Adityanath Complaint Number 2021

यहाँ हमने उत्तर प्रदेश में नागरिकों की शिकायतों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संपर्क नंबर, व्हाट्सएप, हेल्पलाइन – 09454404444 की पूरी जानकारी प्रदान कर दी है। यदि कोई भी व्यक्ति इस योजना के बारे में अधिक जानकारी चाहता है तो आधिकारिक पोर्टल से विवरण प्राप्त किया जा सकता है। आप http://upcmo.up.nic.in/ लिंक से आधिकारिक साइट पर पहुंच सकते हैं और विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र भेजने का पता

अगर आप पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को संपर्क करना चाहते हैं, तो उनके गोरखपुर वाले पते या दिल्ली वाले स्थाई पते पर भी पत्र भेज सकते हैं, या उनके लखनऊ वाले आवास पर भी आप पत्र भेज सकते हैं।

Latest UP CM Number Goarakhpur 2021
Latest UP CM Number Goarakhpur 2021

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ ऑफिस और आवास का पता

Latest UP CM Number Lucknow 2021
Latest UP CM Number Lucknow 2021

सोशल मीडिया के जरिये योगी जी तक पहुंचाएं शिकायत या सुझाव

अगर आप भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क करना चाहते है तो आप बड़ी आसानी से उन्हें संपर्क कर सकते हो। फेसबुक, ट्विटर, और इंस्टाग्राम सहित ऐसे कई सोशल मडिया प्लेटफॉर्म हैं जिन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी मौजूद हैं।

उत्तर प्रदेश सरकारी योजना 2021सरकारी योजना List 2021प्रधानमंत्री सरकारी योजना 2021

2 COMMENTS

  1. सिरी माननीय मुख्यमंत्री मैं आपसे गुजारिश चाहता हूं कि हमारे राज्य में जितने भी गांव हैं उन सब के प्रधान को यह सूची दिया जाना चाहिए की गांव में जितने भी बंजर जमीन है या जितनी भी आबादी है उन सब जमीनों को पता कर कर धान गेहूं की खेती की जाए और उससे जो धान गेहूं पैदा होगा वह गांव के विकास में लगाया जाए मेरा विचार यह है की इससे सरकार के ऊपर ज्यादा दबाव नहीं रहेगा और जनता भी खुश रहेगी और जमीन भी यूज़ होगी और राशन भी का फायदा होगा इसमें जो भर्ती लगेगी वह गांव के हर व्यक्ति को ₹200 एक घर से अगर लिया जाए तो यह मिशन सफल हो सकता है आप से मेरी गुजारिश है कि इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए मैं एक गरीब घर से हूं मैं किसान का लड़का हूं हमें मेहनत मजदूरी कर कर अपने परिवार का पालन करता हूं मैं नहीं चाहता कि जिस अवस्था में मैं हूं उसी अवस्था में और कोई हो आप हमारे राज्य के मुख्यमंत्री हैं आपके हाथ में सब कुछ है आप थोड़ा ध्यान देकर इसे आगे बढ़ाएं

  2. 1 मेडिकल आगरा के गांव रुनकता में कफी समय से चल रहा है इसके पास ना तो कोई लाइसेंस है है ना ही जीएसटी नंबर है ना कोई इनकम टैक्स कार्ड (विजय मेडिकल स्टोर नाम से)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here