हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से संपर्क | Haryana CM Helpline Number Latest 2021

1
1505
Haryana CM Helpline Number Latest
Haryana CM Helpline Number Latest

जाने कैसे करें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से संपर्क | Haryana CM Helpline Number Latest | Haryana CM Phone Number 2021 | Haryana CM Se Contact Kaise Kare 2021

क्या आपको पता है कि हरियाणा के मूल निवासी होने के नाते अगर कभी आपको हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से संपर्क करना पड़ा तो आप कैसे करेंगे। अगर नहीं तो कोई बात नहीं, आज हम आपको हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मोबाइल नंबर, व्हाट्सप्प नंबर, ईमेल ID, कार्यालय पता के बारे में बताएंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस योजना की पहल की है ताकि हरियाणा के मूल निवासी अपनी शिकायत और सुझाव इन मोबाइल नंबर पर और व्हाट्सप्प नंबर या फिर ईमेल ID पर सुझाव समझा कर सकें। जैसा कि आप जानते हैं कि हरियाणा में बढ़ती हुई करप्शन को देखते हुए मनोहर लाल खट्टर ने पोर्टल को शुरू की थी। ताकि हरियाणा की जनता उनके साथ अपने शिकायत और सुझाव भेज सकें और आप चाहो तो व्हाट्सप्प पर ऑनलाइन घर बैठे उनसे बात कर सकते हैं। इसलिए मनोहर लाल खट्टर के व्हाट्सप्प नंबर पर शिकायत करने के लिए फोटो भी भेज सकते हैं। मनोहर लाल खट्टर ने जनता को संबोधित करते हुए इस पोर्टल की पहल की है ताकि जनता की तकलीफ जान सकें और उसका हल भी कर सकें। तो चलिए आज हम आपको हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बारे में विस्तार  बतायेगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर | Manohar Lal Khattar Helpline Number 2021

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का जन्म 5 मई, 1954 में रोहतक के निदाना गांव में हुआ था। साधारण से किसान परिवार से आने वाले खट्टर पंजाबी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। खट्टर का परिवार 1947 के भारत विभाजन के बाद पाकिस्तान से आकार रोहतक जिले के निदाना गाँव में बस गया था। खट्टर स्कूल की सभी गतिविधियों में काफी आगे थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बचपन में डॉक्टर बनाना चाहते थे, पढ़ाई के इसी शौक के चलते खट्टर अपने परिवार में 10वीं पास करने वाले पहले सदस्य बने। मनोहर लाल खट्टर दसवीं पास करने के बाद दिल्ली में सदर बाज़ार में दुकानदारी करने लगे। साथ ही उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 1977 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गए और तीन साल बाद पूर्णकालिक प्रचारक बन गए। एक प्रचारक के रूप में, वह एक आजीवन स्नातक है। उन्होंने 1994 में भाजपा जाने के 14 साल पहले एक पूर्णकालिक प्रचारक के रूप में काम किया।2000 से 2014 के बीच, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हरियाणा में भाजपा के संगठनात्मक महासचिव थे। वह 2014 लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की हरियाणा चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष रहे। इसके बाद, वह भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्य बने।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का मोबाइल नंबर और व्हाट्सप्प नंबर | Manohar Lal Khattar Complaint Number | Manohar Lal Khattar Whatsapp | Manohar Lal Khattar Email Address

Manohar Lal Khattar Contact Address: House No: 1, Sector-3, Chandigarh

Manohar Lal Khattar Mobile Number:

0172-2749394/2749395,

0172-2749396 / 2749409

F.2740596 VOIP-10101, VOIP-10100

Manohar Lal Khattar Party Office Address: 30, H.U.D.A. Complex, Rohtak (Haryana)

Manohar Lal Khattar Party Office Phone Number: 01262 245 612

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का ईमेल ID और कार्यालय पता

Manohar Lal Khattar Party Official Email ID: cmharyana@nic.in

Manohar Lal Khattar Facebook Fan Page: facebook.com/manoharlalkhattar

Manohar Lal Khattar Twitter Handle: twitter.com/bjpmlal

Manohar Lal Khattar YouTube Channel: youtube.com/user/manoharlalkhattar

वॉट्सऐप और हेल्पलाइन नंबर जारी, सीधे कर सकेंगे शिकायत | Haryana Sarkar Complaint Number 2021

हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने अपराध की जानकारी सी एम ओ तक जल्द से पंहुचाने के लिए वॉट्स ऐप नंबर 9417891064 सार्वजनिक किया है। साथ ही उन्होंने हेल्प लाइन नंबर 1064 और टोल फ्री नम्बर 18001802022 भी जारी किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी के ट्विटर हैंडल पर भी सीधा संदेश भेजा जा सकता है। कोई भी व्यक्ति अपराध उजागर करता है और इस सिलसिले में कोई भी ऑडियो या विडियो प्राप्त होगी तो उसकी भ्रष्टाचार निरोधक प्रकोष्ठ द्वारा तुरंत जांच की जाएगी।

शिकायत सही मिलने पर शिकायतकर्ता को पुरस्कार और शिकायत निदान की जानकारी भी मुख्यमंत्री जी के कार्यालय से भेजी जाएगी। एक साल में तीन सही शिकायतें प्रमाणित होने पर उस शिकायतकर्ता को उसकी इच्छानुसार किसी सार्वजनिक समारोह में या उसके घर पर सम्मानित किया जाएगा। शिकायतकर्ता ईमेल svb@hrynic.in पर भी सर्तकता ब्यूरो को भेज सकता है।

हरियाणा सरकारी योजना 2021सरकारी योजना List 2021प्रधानमंत्री सरकारी योजना 2021

 

1 COMMENT

  1. Sir Mere Ghar Ke Samane Mas Ka Vyapar Ho Raya h Janwaro Ko Mara Bhuna or Kata or Pakya Jata h Jiske Karan Hamare
    Ghar Ke Samne Gandgi or Bimariya Fail Rahi Ha Hamari Koi Sunwai Nahi Na Hi Sarpanch Sunta h Sarpanch Ki Mili Bhagat h
    Please Sir Meri Samasya Ka Niwaran Ho

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here